शुक्रवार, फ़रवरी 17, 2012

गुजरे बरस ये तेरह , जैसे कटे बनवास

गुजरे बरस   ये   तेरह , जैसे कटे बनवास ,
फिर उठी मन में  कामना   मधुमास   की.

आज मेरे विवाह को तेरह वर्ष पूरे हो गए, अपने मन के विचारों को शब्दों में पिरो कर हर वर्ष की तरह आज भी एक रचना  अपने पति राजेश के लिए


******************************

मैं शब्दों    में बंधकर   लड़ी  बनू,
तुम   मेरे  गीत के तान  बनो.

थक गए पग मेरे  चलकर  तन्हा ,
मेरे ज़र्जर  तन   के प्राण  बनो.

मै   बनूँ   दीपों  की    मालिका,
तुम अमर  लौ   की   बान बनो.

मै   बन   जाऊं  ग़ज़ल    तेरी,
तुम    महफ़िल  की  शान बनो.

मै पावस की सुरभित  रजनीगंधा,
तुम खुला निलाभ आसमान बनो.

मै बनू   सुहासिनी तेरी  "रजनी" ,
तुम जन्मों  तक मेरे सुजान बनो.

"रजनी"
************************************

18 comments:

Rajesh Kumari ने कहा…

shadi ki varshgaanth par dheron badhaaiyan ...bahut achcha bhaavpoorn geet likha hai.

Akhil ने कहा…

bahut bahut sundar abhivyakti..dil se nikli hui rachna..bahut sundar

Akhil ने कहा…

bahut bahut sundar abhivyakti..dil se nikli hui rachna..bahut sundar

डॉ रजनी मल्होत्रा नैय्यर (लारा) ने कहा…

Aap dono ko mera hardik aabhar.......

धीरेन्द्र सिंह भदौरिया ने कहा…

रजनी जी,.आप दोनो को हादिक बधाई शुभकामनाए भावपूर्ण बहुत अच्छी अभिव्यक्ति,सराहनीय प्रस्तुति,..
इस खुशी के मौके पर आपका फालोवर बन रहा हूँ आप भी बने मुझे हार्दिक खुशी होगी,...

MY NEW POST ...सम्बोधन...

virendra sharma ने कहा…

बधाई वर्ष गांठ की श्रेष्ठ रचना की .

डॉ रजनी मल्होत्रा नैय्यर (लारा) ने कहा…

bahut- bahut sukriya aap sabhi ko .........

sangita ने कहा…

इस खुशी के मौके पर आपका फालोवर बन रहा हूँ आप भी बने मुझे हार्दिक खुशी होगी,...

sangita ने कहा…

अच्छा लगा आपके ब्लॉग पर आकर आपको भी आमंत्रण
देती हूँ|

धीरेन्द्र सिंह भदौरिया ने कहा…

पोस्ट में आने के बहुत२ आभार,इसी तरह स्नेह बनाए रखे ,शुक्रिया

vandana gupta ने कहा…

आप दोनो को हादिक बधाई और शुभकामनाए

S.M.HABIB (Sanjay Mishra 'Habib') ने कहा…

बहुत सुन्दर अभिव्यक्ति...
वैवाहिक वर्षगाँठ की हार्दिक बधाईयाँ...

डॉ रजनी मल्होत्रा नैय्यर (लारा) ने कहा…

sangeeta ji, dhirenra ji vandana ji, Sanjay mishra ji ,.....aap sabhi ki aabhari hun .......

दिगम्बर नासवा ने कहा…

बहुत बहुत बधाई ... तेरह वर्ष की तरह जीवन आपका खुशियों से बीते ...

महेन्‍द्र वर्मा ने कहा…

आप दोनों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।
कविता में व्यक्त कामना पूरी हो।

डॉ रजनी मल्होत्रा नैय्यर (लारा) ने कहा…

Dagmber Naswa ji, mahendra ji aap dono ko hamdono ka hardik aabhar.....

धीरेन्द्र सिंह भदौरिया ने कहा…

बधाई शुभकामनाए
बहुत बढ़िया,बेहतरीन अच्छी प्रस्तुति,.....

MY NEW POST...आज के नेता...

Arvind kumar ने कहा…

bahut khoobsuart...